Friday, July 10, 2020
NCRक्राइमराज्य

नोएडा : लोन और उधारी से परेशान सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने फांसी लगाकर दी जान

नोएडा सेक्टर-75 निवासी युवक ने अत्यधिक कर्ज से परेशान होकर शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर पहुंची सेक्टर-49 थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, सेक्टर-75 गार्डेनिया गेटवे सोसाइटी निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर 35 वर्षीय मुकेश कुमार झा ने शुक्रवार दोपहर अपने घर में लगे पंखे से फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। मुकेश की की पत्नी ने जब पति का शव फांसी के फंदे पर लटका देखा तो शोर मचाया। घटना की सूचना पर पहुंची सेक्टर-49 थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, मुकेश के ऊपर होम लोन से लेकर क्रेडिट कार्ड का भी बिल बकाया था। उस पर करीब 50 लाख रुपये का कर्ज होने की बात सामने आई है। इसके साथ ही लोन को चुकाने के लिए उसने अपने कुछ जानकारों से भी रुपये उधार लिए थे, जिसे वह चुका नहीं पा रहा था।

सेक्टर-49 थाना प्रभारी के अनुसार, प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि मुकेश अत्यधिक कर्ज के कारण तनाव में था, जिसे वह चुका नहीं पा रहा था। इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या की है। फिर भी पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।